क्रिकेट / भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 आज, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Spread the love

टीम इंडिया और विंडीज के बीच पहले दो टी-20 अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे
पहले मैच में कोहली की टीम चाहर बंधुओं को एक साथ मैदान में उतार सकती है

खेल डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच शनिवार को फ्लोरिडा के लाउडरहिल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार यह मैच रात 8 बजे शुरू होगा। इस सीरीज के पहले दो मैच अमेरिका के इसी मैदान पर खेले जाएंगे। इसके बाद 1 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच वेस्ट इंडीज में होंगे। विश्व कप 2019 के बाद टीम इंडिया पहली बार मैदान में उतरेगी। वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। अगले साल टी-20 विश्व कप होना है। लिहाजा, टीम इंडिया के लिए ये तीन टी-20 मैच काफी अहम हो जाते हैं।

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI
चयनकर्ताओं ने टी-20 सीरीज के लिए युवा चेहरों को ज्यादा प्राथमिकता दी है। मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर और खलील अहमद के साथ ही दीपक और राहुल चाहर को भी टीम में जगह दी गई है। ये सभी खिलाड़ी विश्व कप की टीम में शामिल नहीं थे। इन सभी ने हाल ही में वेस्ट इंडीज की ए टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन भी किया है। खलील अब पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। वेस्टइंडीज ए के खिलाफ उन्होंने काफी तेज रफ्तार से गेंदबाजी की थी। बहरहाल, पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन ये हो सकती है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल. राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर।

वेस्टइंडीज : ये हो सकती है प्लेइंग XI
कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन लंबे समय बाद अपने देश की तरफ से खेलेंगे। दोनों के पास आईपीएल के अलावा दुनिया की कई टी-20 लीग में खेलने का अनुभव है। आईपीएल में खेलने की वजह से ये दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के प्लेयर्स को अच्छी तरह जानते हैं। एविन लुईस और जॉन कैम्पबेल के रूप में विंडीज के पास दो आक्रमक सलामी बल्लेबाज हैं। कप्तानी का जिम्मा कार्लोस ब्रेथवेट के पास है जो खुद बेहतरीन हिटर हैं। विंडीज इस प्लेइंग-11 के साथ मैदान में उतर सकती है।
कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), एविन लुईस, जॉन कैम्पबेल, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, सुनील नरेन, खैरी पिएरे और ओशेन थॉमस।


Spread the love

One thought on “क्रिकेट / भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 आज, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *