भारी बारिश का “रेड अलर्ट”-मौसम विभाग  

Spread the love

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने “रेड अलर्ट” जारी किया है। मौसम केंद्र निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार 22 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट है, इसके आलावा 23 जुलाई को बागेश्वर ,पिथौरागढ़ और चमोली के जिलों में कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश की सम्भावना बनी हुई है। राज्य सरकार को आने वाले अगले दिनों में अतिरिक्त सावधानी बरतने के सुझाव भी दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज (21जुलाई) उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग,चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने हरिद्वार,देहरादून,टिहरी और पौड़ी जनपदों में कहीं कहीं बहुत ज्यादा बारिश सम्भावना व्यक्त की है।

गौरतलब है कि इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बना रहता है तो वहीँ मैदानी क्षेत्रों के नीचे के इलाके बाढ़ से प्रभावित हो जाते हैं। ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं व मैदानी क्षेत्रों के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के सुझाव दिए जाते हैं। पहाड़ी प्रदेश होने के कारण बरसात के मौसम में पहाड़ी मार्ग मलबे से अवरुद्ध हो जाते हैं और यात्रियों को अनेकों समस्याओं से जूझना होता है।


Spread the love

One thought on “भारी बारिश का “रेड अलर्ट”-मौसम विभाग  

  1. You may notice the bulge before you feel pain, but in many cases patients feel pain before the protrusion is noticeable to the naked eye.
    Stay home, shop your drugs online and enjoy a low price of vardenafil vs tadalafil vs sildenafil . More info’s awaits you.
    Posted 4 August 2015 at 16:49 GMT in Respiratory Symptoms and DisordersI’m hoping for some help please..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *