रिजॉर्ट के स्वीमिंग पूल में डूबने से 4 साल के बच्चे की मौत, रिजॉर्ट मालिकों, कार्मिकों की घोर लापरवाही

Spread the love

RISHIKESH: ऋषिकेश से सटे थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र में घट्टू घाट स्थित एक रिजॉर्ट में घोर लापरवाही सामने आई है। यहां रिजॉर्ट के स्वीमिंग पूल में डूबने से 4 साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे को बेहोशी की हालत में स्विमिंग पूल से बरामद किया गया, जिसके बाद उसे एम्स ऋषिकेश ले जाया गया, जहां उसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। रिजॉर्ट संचालक की इस लापरवाही पर पुलिस की ओर से तहसील प्रशासन को पत्र लिखा गया है।

लक्ष्मण झूला पुलिस के अनुसार बीते रविवार को झालावाड़, राजस्थान के रहने वाले प्रियांश अपने परिवार के साथ घूमने ऋषिकेश आये थे। सोमवार को वह परिवार सहित थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र के घट्टू घाट स्थित रिजॉर्ट क्रीक में रुके थे। रात करीब 8.30 बजे जब रिजॉर्ट से जाने के लिये तैयार हुये तो उनका बच्चा अदवय उनके पास नहीं था। रिजॉर्ट में चारों तरफ अंधेरा व झाड़ियां होने के कारण काफी देर ढूंढने के पश्चात अदवय स्विमिंग पूल में बेहोशी की हालत में मिला, जिसे तुरन्त रेस्क्यू कर उपचार के लिए एम्स अस्पताल ले जाया गया। एम्स अस्पताल में डाक्टरों द्वारा जांच के बाद अदवय को मृत घोषित कर दिया गया।

परिजनों का आरोप है कि रिजॉर्ट में स्विमिंग पूल पर कोई सुरक्षा गार्ड व लाईफ गार्ड नहीं था। यहां पर लाइट की भी कोई व्यवस्था नहीं थी। थाना प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया प्रथम दृष्टया अदवय की मृत्यु स्विमिंग पूल में डूबने और रिजॉर्ट प्रबन्धन की लापरवाही से हुई है। परिजनों ने भी रिजॉर्ट प्रबन्धन पर लापरवाही के आरोप लगाये हैं। जिस कारण आम जनता की सुरक्षा के दृष्टिगत क्रीक रिजॉर्ट के मानको की जांच कराया जाना आवश्यक है। इस संबंध में जिला और तहसील प्रशासन को लिखा गया है।


Spread the love