हल्द्वानी में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली: कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और महंगाई को लेकर सरकार पर तीखे हमले

Spread the love

हल्द्वानी में सोमवार, 30 सितंबर को कांग्रेस द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली में उत्तराखंड सरकार के खिलाफ कई मुद्दों पर जोरदार प्रदर्शन किया गया। रैली का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने किया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रीतम सिंह और अन्य प्रमुख कांग्रेस नेता भी शामिल हुए। रैली में रुद्रपुर सहित विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे और हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान से जिलाधिकारी कैंप कार्यालय तक मार्च निकाला गया।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

कानून व्यवस्था और महिला अपराध—
कांग्रेस ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिला अपराधों की बढ़ती घटनाओं को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

भ्रष्टाचार और महंगाई—
नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है, जबकि महंगाई लोगों की कमर तोड़ रही है।

स्थानीय विकास परियोजनाओं की उपेक्षा—
हल्द्वानी के गौलापुल और इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाओं को ठंडे बस्ते में डालने के लिए सरकार की आलोचना की गई।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार इन मुद्दों पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है। रैली के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक दिया गया। इसके बावजूद, कार्यकर्ता बैरिकेड्स पार कर जिलाधिकारी कार्यालय तक पहुंचे और प्रदर्शन किया। अंत में, कांग्रेस ने एडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस ने चेतावनी दी कि अक्टूबर में कुमाऊं कमिश्नर के कार्यालय का भी घेराव किया जाएगा।


Spread the love