वायुसेना की सबसे बड़ी कार रैली: सियाचिन, लेह और श्रीनगर होते हुए 14 अक्टूबर को देहरादून में प्रवेश

Spread the love

देहरादून: भारतीय वायुसेना और उत्तराखंड युद्ध स्मारक के संयुक्त नेतृत्व में 7000 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक कार रैली का आयोजन किया जा रहा है। यह रैली सियाचिन, लेह होते हुए 14 अक्टूबर को देहरादून पहुंचेगी। इस रैली का नेतृत्व पूर्व राज्यसभा सांसद और उत्तराखंड युद्ध स्मारक के अध्यक्ष तरुण विजय तथा विंग कमांडर विजय प्रकाश भट्ट कर रहे हैं। रैली में वायुसेना के 32 अधिकारी और भारतीय सेना की दो महिला अधिकारी, लेफ्टिनेंट कर्नल अश्विनी और मेजर स्वाति भी शामिल हैं।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

तरुण विजय ने इसे वायुसेना के इतिहास की सबसे बड़ी कार रैली बताया। यह रैली सियाचिन को पार कर 10 अक्टूबर को लेह पहुंचेगी, जहां उपराज्यपाल रैली का स्वागत करेंगे। इसके बाद रैली श्रीनगर के लिए रवाना होगी, जहां लाल चौक पर राष्ट्रगान किया जाएगा। श्रीनगर से जम्मू होते हुए रैली 14 अक्टूबर को देहरादून में प्रवेश करेगी।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

देहरादून पहुंचने पर रैली का स्वागत सहसपुर में विधायक सहदेव सिंह पुंडीर द्वारा किया जाएगा। 15 अक्टूबर को उत्तराखंड युद्ध स्मारक में स्थानीय सैनिक संगठन, प्रमुख नेता और छात्रों द्वारा रैली का अभिनंदन किया जाएगा। इस अवसर पर दिल्ली से आए वायुसेना के विशेष बैंड द्वारा शहीदों की स्मृति में प्रस्तुति दी जाएगी।

रैली 16 अक्टूबर की सुबह आगरा और लखनऊ होते हुए गुवाहाटी और तवांग के लिए रवाना होगी। इस यात्रा में वायुसेना के अखिल भारतीय एडवेंचर सेल के इंचार्ज और देहरादून निवासी ग्रुप कैप्टन नमित रावत भी हिस्सा ले रहे हैं। यह रैली न केवल वायुसेना की साहसिक परंपराओं को प्रदर्शित करती है, बल्कि देश के वीर शहीदों को भी श्रद्धांजलि अर्पित करती है।


Spread the love