“मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना” का हुआ शुभारंभ, सीएम धामी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Spread the love

आज भारतीय हॉकी के जादूगर माने जाने वाले मेजर ध्यानचंद का जन्मदिन है। मेजर ध्यानचंद की जयंती 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनायी जाती है। इस दिन पूरे देश के स्कूल और कॉलेजों में खेल प्रतियोगिता का आयोजन कर उन्हे श्रद्धांजलि दी जाती है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर ‘मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना’ का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम धामी ने खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल निर्माण के साथ ही भोजन भत्ता बढ़ाने की घोषणा भी की।

राष्ट्रीय खेल दिवस और हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के 98 पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस मौके पर सीएम धामी ने खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल निर्माण के साथ ही भोजन भत्ता बढ़ाने की घोषणा भी की। साथ ही खिलाड़ियों की यात्रा के लिए एसी बस और रेल कोच उपलब्ध कराने की घोषणा की। कार्यक्रम का आयोजन आईआरडीटी सभागार में किया गया।

गौरतलब है कि पहले चरण में आठ से 14 साल तक के खिलाड़ियों को पहले से ही सरकार इस योजना का लाभ देती आ रही थी वहीं इस वर्ष यह योजना 14 से 23 साल तक की आयु के खिलाड़ियों के लिए शुरू की गई है। दूसरे चरण की योजना का आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर आगाज किया गया।


Spread the love