दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों के संचालन पर गहराया संकट, वैकल्पिक व्यवस्था की मांग

UTC
Spread the love

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते पहाड़ से दिल्ली के लिए संचालित हो रही परिवहन निगम की बसों के संचालन पर संकट गहरा गया है। परिवहन मजदूर महासंघ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लीला बोरा ने पहाड़ की बसों का संचालन बंद होने पर वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों पर सीएनजी बसों की खरीद को लेकर हील हवाली के भी आरोप लगाए है।

लीला बोरा ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण के चलते बीएस-4 रोडवेज बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में पहाड़ से करीब 15 बसे दिल्ली के लिए संचालित होती है। जिससे विभाग को लाखों की आमदनी होती है। दिल्ली के लिए इन बसों का संचालन बंद होने के बाद जहां निगम को आमदनी का संकट गहरा जाएगा। वहीं जनता को भी परेशानी उठानी पड़ेगी।

उन्होंने निगम पर सीएनजी बसों की खरीद में हील हवाली के भी आरोप लगाए। कहा कि दिल्ली सरकार ने छह माह पूर्व ही बीएस-4 वाहनों का संचालन बंद करने के संकेत दे दिये थे। मगर परिवहन निगम ने सीएनजी बसों की खरीद नहीं की। अगर समय रहते बसों की खरीद हो गई होती तो समस्या झेलनी नहीं पड़ती।

वहीं मामले विभाग की वैकल्पिक व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के लिए हल्द्वानी आरएम पूजा जोशी को कई बार फोन किया गया, मगर उनका फोन नहीं उठा।


Spread the love