लोकसभा चुनाव: हरिद्वार व गढ़वाल सीट पर इस दिन सामने आएंगे भाजपा प्रत्याशियों के नाम

Spread the love

उत्तराखंड में भाजपा लोकसभा की बाकि बची दो सीटों (हरिद्वार व गढ़वाल) पर प्रत्याशियों की घोषणा 10 मार्च को कर सकती है। केंद्रीय नेतृत्व लगातार इन सीटों पर जिताउ प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रहा है। इस बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि पांचों लोकसभा सीटों का ऐलान होते ही नड्डा उत्तराखंड में चुनावी दौरे पर पहुंचेंगे।

भाजपा ने उत्तराखंड में टिहरी, नैनीताल व अल्मोड़ा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। अब सबकी निगाहें हरिद्वार व गढ़वाल सीट पर टिकी हैं। हरिद्वार से वर्तमान सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक व गढ़वाल से तीरथ सिंह रावत सांसद है। माना जा रहा है कि दोनों का टिकट खतरे में है। ऐसे में अब पार्टी इन सीटों पर नए और जिताउ चेहरों की तलाश में है।

पार्टी हाईकमान हर स्तर से सर्वे रिपोर्ट के मंथन में जुटी है। जिसके बाद प्रत्याशियों की घोषणा होगी। माना जा रहा है कि 10 मार्च तक पार्टी इस पर पूरा फीडबैक तैयार कर निर्णय लेगी। जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड में चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेने आ सकते हैं। माना जा रहा है कि 10 से 12 मार्च के बीच आचार संहिता लागू हो सकती है। इसी दौरान जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा संभावित है।

बात दें कि नड्डा का उत्तराखंड कार्यक्रम दो बार स्थगित हुआ है। अब नड्डा को मार्च में उत्तराखंड के कार्यक्रमों में शामिल कराया जा सकता है। प्रदेश में पार्टी ने नड्डा के तीन कार्यक्रम तय किए हैं। पहला कार्यक्रम हल्द्वानी में होना है, जहां बूथ स्तर तक के पदाधिकारियों का सम्मेलन होगा। इसके बाद दूसरा कार्यक्रम हरिद्वार में होगा, जहां चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक रखी गई है। तीसरा कार्यक्रम देहरादून में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के तौर पर होगा। इस दौरान नड्डा कार्यकर्ताओं में जीत का जोश भरने आएंगे।


Spread the love