150 से अधिक संदिग्ध लोग हिरासत में बनभूलपुरा में जारी किए गए 127 शस्त्र लाइसेंस भी निलंबित

Spread the love

बनभूलपुरा बवाल के बाद संवेदनशील क्षेत्र में कर्फ्यू जारी है। इंटरनेट सेवा बाधित है। अब तक सपा नेता समेत 36 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें दो निवर्तमान पार्षद भी हैं। घटना का मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक अब भी फरार है। नगर निगम ने बवाल की क्षतिपूर्ति के लिए मलिक को 2.44 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस भेज दिया है।

नगर निगम ने बवाल की क्षतिपूर्ति के लिए मलिक को 2.44 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस भेज दिया है। वहीं 150 से अधिक संदिग्ध लोग हिरासत में लिए गए हैं। जिला प्रशासन ने बनभूलपुरा में जारी किए गए 127 शस्त्र लाइसेंस भी निलंबित कर दिए हैं। लाइसेंस धारकों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाने के बाद पुलिस ने 41 शस्त्र जमा कराए। 

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि अब्दुल मलिक की तलाश की जा रही है। लिस ने सीसीटीवी और उपद्रवियों के पास से मिले मोबाइल वीडियो की मदद से छह उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो तमंचे, छह कारतूस, दो खोखे बरामद किए हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ दंगा करने, डकैती करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभी तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है । नौ तमंचे और 159 कारतूस भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इनमें से 54 कारतूस अवैध हैं।

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि अब्दुल मलिक की तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मलिक की अंतिम लोकेशन दिल्ली में मिली है चार टीमें संभावित जगहों पर दबिश दे रही है। शाम को नगर निगम सभागार में पीस कमेटी की बैठक हुई। इसमें डीएम वंदना व एसएसपी ने मौलानाओं से कहा कि आप उपद्रवियों को हमारे हवाले करने में सहयोग करें और जब माहौल पूरी तरह ठीक लगेगा तभी बनभूलपुरा क्षेत्र से कर्फ्यू हटवाएंगे।

गौर हो कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अतिक्रमण से मुक्त की गई जमीन पर थाना बनाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री धामी ऐलान कर चुके हैं कि बनभूलपुरा में जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया है। वहां पर पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा। हमारी सरकार का उपद्रवियों और दंगाइयों को यह स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति से खिलवाड़ करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे उपद्रवियों के लिए कोई स्थान नहीं है।


Spread the love