हल्द्वानी हिंसा के मोस्ट वांटेड आरोपियों के पोस्टर जारी, मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ लुक आउट नोटिस

Spread the love

हलद्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान हुई हिंसा,पत्थरबाजी और आगजनी के मामले में पुलिस अभी तक 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि घटना का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक और उसका बेटा मोईद अभी भी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने आज इन फरार 9 आरोपियों के पोस्टर जारी करके तलाश शुरू कर दी है। इनकी संपत्ति को कुर्क करने के निर्देश कोर्ट से मिल चुके हैं।

 

नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी हिंसक घटना में शामिल 9 वांछित उपद्रवियों के पोस्टर जारी किए गए हैं। सभी वांछित उपद्रवियों के पोस्टर शहर में जगह–जगह चस्पा किए गए और  पुलिस की टीमें लगातार इन उपद्रवियों की सभी संभावित ठिकानों में तलाश कर रही है, ताकि, उनकी गिरफ्तारी की जा सके। एसएसपी मीणा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी को भी इन उपद्रवियों के बारे में कोई जानकारी मिलती है तो इसकी सूचना तत्काल नैनीताल पुलिस को दें। इसके लिए 9411112743, 9411112741, 9411110396 और पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979 या 9412087770 नंबर जारी किए गए हैं।

वहीँ बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपी मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। अब्दुल मलिक के नेपाल या अन्य देश भागने की भी आशंका जताई जा रही है। लिहाजा, पुलिस ने बॉर्डर के सभी चौकी और थानों को अलर्ट भेज दिया है।

बता दें कि 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में मलिक का बगीचा में अवैध मदरसा और नमाज स्थल को हटवाने के दौरान हिंसा भड़क गई थी। जहां उपद्रवियों ने नगर निगम और पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया था, इतना ही नहीं उपद्रवियों ने पत्थरों के साथ पेट्रोल बम भी फेंके। बनभूलपुरा थाने में आगजनी हुयी जिसके बाद कर्फ्यू लगाना पड़ा था। बचाव में पुलिस ने गोलीबारी भी की थी। इस हिंसा में 5 लोग मारे गए थे जबकि दर्जनों पुलिसकर्मी और पत्रकार गंभीर रूप से घायल भी हुए थे।


Spread the love