बरसात का कहर, 32 कमरों का होटल हुआ धराशायी, देखें वीडियो-

Spread the love

बरसात का कहर, 32 कमरों का होटल हुआ धराशायी, देखें वीडियो-

उत्तराखंड में बारिश, बाढ़ और भूस्खलन ने तबाही मचाई हुई है, बारिश पहाड़ से मैदान तक कहर बरपा रही है। नदी-नाले उफान पर हैं। देहरादून की सड़कें नदियों का रूप ले चुकी हैं। भूस्खलन होने से कई राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद हो गए हैं। मंगलवार को रुद्रप्रयाग में तबाही का मंजर देखने को मिला। यहां 32 कमरों का एक तीन मंजिला होटल देखते ही देखते धराशायी हो गया।

उत्तराखंड में बारिश का कहर लगातार जारी है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक जन जीवन अस्तव्यस्त है। सोमवार से मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली और एक बार फिर से पहाड़ों और मैदानों में आफत आ गई है। जहाँ पहाड़ियां दरक रही हैं वहीँ सड़कों में सैलाब है ऐसे में पहाड़ों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया हैं। प्रदेश में 210 सड़कें बंद हैं।बंद सड़कों में 13 मुख्य जिला मार्ग, आठ जिला मार्ग, चार अन्य जिला मार्ग, 90 ग्रामीण सड़कें और 95 पीएमजीएसवाई की सड़कें शामिल हैं। सड़कों को खोलने के काम में सोमवार को 185 जेसीबी मशीनों को लगाया गया। सड़कों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है लगातार होती बारिश कार्य में व्यवधान उत्पन्न कर रही है।

ख़बरों के अनुसार रुद्रप्रयाग में तबाही का मंजर देखने को मिला। यहां 32 कमरों का एक तीन मंजिला होटल देखते ही देखते धराशाही हो गया। इस होटल के पुलिस ने पहले ही खाली करा लिया था। उत्तराखंड में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते घर मकान ध्वस्त हो रहे हैं। भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद हो गए हैं। मंगलवार को रुद्रप्रयाग में तबाही का मंजर देखने को मिला। यहां 32 कमरों का एक तीन मंजिला होटल देखते ही देखते धराशाही हो गया। इस होटल के पुलिस ने पहले ही खाली करा लिया था।

वहीं, आज राजधानी दून समेत आठ जिलों में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की ओर से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।


Spread the love