कोटद्वार में बारिश ने मचाई तबाही, मुख्यमंत्री धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

Spread the love

कोटद्वार में बरसात ने भारी तबाही मचाई है, जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोटद्वार पहुंचे और आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने जिलाधिकारी आशीष चौहान और उप जिलाधिकारी को आपदा प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष व विधायक कोटद्वार रितु खंडूरी भी मौजूद रहीं।

बता दें कि पिछले दिनों बरसात ने कोटद्वार में भीषण अतिवृष्टि और बादल की घटना ने भारी तबाही मचाई है। दुगड्डा ब्लॉक की मालन घाटी में अतिवृष्टि ने नुकसान किया। चूना महेड़ा गांव में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। यहां कई मकान ध्वस्त हो गए हैं जबकि कई मकान मलबे में दब गए। सौड़, लदोखी, धरगांव, चौंडली, मैती काटल, जौरासी आदि गांवों में कई नाली कृषि भूमि मलबे में दब गई। ज्ञात हो कि नदियों का जल स्तर पिछले 70 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ गया था। 13 जुलाई को मालन नदी पर बना पुल जमींदोज हो गया था। जिसके बाद कोटद्वार भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों में देहरादून जाकर मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात कर आपदा के हालातों से अवगत कराया था।

मुख्यमंत्री ने मानवीय दृष्टिकोण के साथ प्रभावितों के लिए त्वरित कार्यवाही करने के लिए आदेशित किया वहीं वे कोटद्वार पहुंचे और आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया वे उन्होंने मालन नदी पर बने पुल का जायजा भी लिया। उन्होंने  जिलाधिकारी आशीष चौहान और उप जिलाधिकारी को आपदा प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष व विधायक कोटद्वार रितु खंडूरी भी मौजूद रहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रभावित लोगों के लिए प्रधानमंत्री अटल आवास के तहत लोगों को उचित स्थान पर आवास की मांग की है।


Spread the love