नई पार्टी बनाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य !, 22 फ़रवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में रैली को करेंगे संबोधित

Spread the love

समाजवादी पार्टी से नाराज स्वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया है, स्वामी प्रसाद मौर्य की नई राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के झंडे की तस्वीर भी सामने आई हैं जिसे नीले, लाल और हरे रंग को मिलाकर बनाया गया है। पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी होगा। नई पार्टी का ऐलान करने के बाद सपा में  हलचल बड़ी है। 22 फ़रवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे।

बता दें कि बसपा से बग़ावत के बाद मौर्य ने लोकतांत्रिक बहुजन मंच नाम से पार्टी का गठन किया था, जिसका एलान उन्होंने लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर रैली ग्राउंड में किया था। हालांकि इसके बाद वो बीजेपी में शामिल हो गए थे। साल 2017 में उन्हें योगी सरकार वन में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। हालांकि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले वो बीजेपी को छोड़कर सपा के साथ आ गए थे।

पिछले दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य ने खुलकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के रवैये पर सवाल उठाते हुए राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। उनके इस्तीफ़े के पीछे उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा जाना वजह माना जा रहा है। मौर्य ने दावा किया था कि जब से वो सपा में आए हैं लगातार पार्टी का जनाधार बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके बयानों को निजी बताकर ख़ारिज किया जा रहे हैं और उन्हें निष्प्रभावी बनाने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कह दिया था कि अब गेंद अखिलेश यादव के पाले में है। आखिरकार अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया है। 


Spread the love