टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में समाया, 12 लोगों की मौत, 14 घायल

Spread the love

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से बुरी खबर आ रही है, यहाँ बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में करीब 10 से 12 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर ऋषिकेश AIIMS भेजा गया है। मिल रही खबरों के अनुसार वाहन में कुल 26 लोग सवार थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है

चित्र साभार – सोशल मीडिया

 
बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। रैतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गया, विभिन्न मीडिया स्रोत के अनुसार करीब 12 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। और 14 लोगों के घायल होने की सूचना है। मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी है. हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही हैं। अभी तक 7 घायलों को एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर ऋषिकेश AIIMS भिजवाया गया था, जिनमें से 2 घायलों की मौत हो गई। वहीं 9 घायलों का रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।  
प्रथमद्रष्टया दुर्घटना का कारण तेज रफ्तार होना बताया जा रहा है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। 

बता दें की इसी माह की 12 तारीख को उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक यात्री बस खाई में गिर गई थी जिसमे तीन महिलाओं की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे। गनीमत रही की बस खाई में एक पेड़ पर अटक गई थी, जिससे अन्य लोगों की जान बच गई। वहीं 9 जून को नैनीताल जिले के बेतालघाट में रात में पिकअप वाहन खाई में गिर गया था।  इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 13 लोग घायल हो गए थे। जिनका सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।  


Spread the love