Uttarakhand Congress: करन-प्रीतम की मुलाकात से कांग्रेस की सियासत में मोड़, क्या लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा इसका असर?

Spread the love

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अब पार्टी में एकजुटता लाने की दिशा में कदम आगे बढ़ा रही है। इसी कड़ी में रविवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की। यह मुलाकात तकरीबन 45 मिनट तक चली। माना जा रहा है कि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रीतम सिंह की नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया। साथ ही टिहरी लोकसभा के चुनाव के संबंध में वार्ता की और संभावित प्रत्याशियों के संबंध में चर्चा भी की।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर उपजी नाराजगी को दूर करने में जुट गई है। इस कड़ी में सभी वरिष्ठ नेताओं से चुनाव में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का अनुरोध किया जा रहा है। उनसे सहयोग की अपेक्षा भी की जा रही है। सूत्रों की मानें तो करन माहरा ने उनसे टिहरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का भी अनुरोध किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने इस मुलाकात के संबंध में कहा कि पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर उनका सहयोग मांगा जा रहा है। यह मुलाकात भी उसी कड़ी में हुई है।

रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा प्रीतम सिंह से मिलने पहुंचे। दरअसल, प्रीतम सिंह को लेकर कई तरह की चर्चाएं रहीं। भाजपा ने जब टिहरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा की तो उसके बाद प्रीतम सिंह ने तंज कसा था कि अब तो चर्चाओं पर लगाम लग जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह उनके विरोधियों के मुंह पर तमाचा है।

इसी माह उन्होंने प्रदेश चुनाव प्रभारी कुमारी सैलजा से भी नई दिल्ली में मुलाकात की थी और टिहरी लोकसभा क्षेत्र में पार्टी द्वारा की गई नियुक्तियों को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। साथ ही उन्होंने टिहरी सीट से चुनाव लड़ने को लेकर अनिच्छा भी संगठन के सामने जाहिर की थी। माना जा रहा है कि प्रीतम की इसी नाराजगी को दूर करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा उनके आवास पर पहुंचे।


Spread the love