नबंर प्लेट लगाने के बदलेंगे नियम,वाहन स्वामियों को मिलेगी राहत

Spread the love

अगर आप भी हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए आरटीओ ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं या चक्कर लगाकर थक गए है और आपका काम नहीं हो पाया है तो निराश न हों, हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगाने का काम अब जल्द शुरू होने जा रहा है। यही नहीं अब वाहन स्वामी को इसके लिए आरटीओ ऑफिस भी जाने की जरुरत नहीं होगी और वह अपने घर के पास के शोरूम में ही नंबर प्लेट लगवा सकेंगे उम्मीद है कि आचार संहिता हटने के बाद जल्द हि इस पर फैसला ले लिया जायेगा।

गौरतलब है कि वाहनों में 2012 से एचएसआरपी जरूरी है। प्रदेश में इसका काम एक कंपनी को दिया गया था। 2016 से नये वाहनों में डीलरों को प्लेट लगाने का अधिकार दिया गया। लेकिन पुराने वाहनों में कंपनी ही लगा रही थी। पिछले 23 दिसंबर को कंपनी का दस साल का अनुबंध खत्म हो गया है और तभी से प्रदेश भर में नंबर प्लेट लगाने का काम ठप है।
ख़बरों के अनुसार परिवहन मुख्यालय ने प्रस्ताव तैयार किया है जिसमे एचएसआरपी को ऑनलाइन करने की तैयारी है। जहाँ पुराने वालों पर एचएसआरपी लगाने का काम वाहन डीलरों को देने की तैयारी है तो वहीँ वाहन स्वामी घर बैठे ऑनलाइन नंबर प्लेट की फीस जमा करवाकर अपने घर के समीप के डीलर से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकेंगे। इसके अतिरिक्त भविष्य में नंबर प्लेट की होम डिलीवरी करने की योजना पर भी विचार चल रहा है। यदि ऐसा होता है तो यह वाहन स्वामियों के लिए यह बड़ी राहत कि बात होगी।

Spread the love

One thought on “नबंर प्लेट लगाने के बदलेंगे नियम,वाहन स्वामियों को मिलेगी राहत

  1. It is important, however, that you discuss the type, size, and location of the cancer with your doctor when you are diagnosed.
    It is advisable to do a comparison of prices before you which is better tadalafil or sildenafil to effectively treat your condition
    So dogs that have their Addison’s disease well controlled with medications should produce more concentrated urine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *