पाकिस्तान मे मस्जिद के बाहर बम ब्लास्ट, तीन दर्जन से अधिक मौतें, सेकड़ों घायल

Spread the love

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के पास जबरदस्‍त बम धमाका हुआ है, जिसमें करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है और बताया जा रहा है कि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है। अभी तक किसी समूह ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट मस्तुंग जिले में हुआ है, वरिष्ठ स्थानीय पुलिस अधिकारी जावेद लेहरी ने कहा, “यह एक आत्मघाती हमला लगता है।” उन्होंने बताया कि हमलावर ने पुलिस उपाधीक्षक नवाज गिश्कोरी के वाहन के पास खुद को उड़ा लिया। हालांकि, किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, जबकि तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान ने इसमें शामिल होने से इनकार किया है।

यहां लोग ईद-ए-मिलादुन नबी के मौके पर इकट्ठा हो रहे थे। मस्तुंग के असिस्टेंट कमिश्नर अता उल मुनीम ने बता कि विस्फोट बहुत जबरदस्त था। इस विस्फोट में मस्तुंग के डीएसपी नवाज गशकोरी की भी मौत हो गई है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। उनमें से कुछ की हालत गंभीर है। सिंध के अंतरिम मुख्यमंत्री मकबूल बकर ने विस्फोट की निंदा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्दोष लोगों की जान लेने में शामिल लोग “मानवता के दुश्मन” हैं। मस्तुंग विस्फोट के बाद क्वेटा के अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है।


Spread the love