सीएम धामी ने उद्यमियों से किया संवाद, कहा उधमी ही हमारे राज्य के ब्रांड एंबेसडर

Spread the love

धामी सरकार दिसंबर माह में प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन को लेकर लगातार बैठक कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री ने 8 व 9 दिसंबर को प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई), भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) समेत अलग-अलग क्षेत्रों के औद्योगिक संघों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद किया। सीएम धामी ने कहा उधमी ही हमारे राज्य के ब्रांड एंबेसडर हैं। संवाद के दौरान प्रमुख उधमियों ने भी अपने सुझाव रखे। साथ ही उन्होंने राज्य में निवेश पर सहमति जताई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में उद्यमियों से संवाद किया। सीम धामी ने उद्यमियों को उत्तराखंड को अपनी कर्मभूमि बनाने का आह्वान किया। सीम धामी ने उत्तराखंड को देश का तेजी से विकास करने वाला राज्य बताया।मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को USD 5 ट्रिलियन बनाए जाने का लक्ष्य रखा है । इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तरखंड मिशन लॉन्च किया गया है । जिसके अंतर्गत अगले पांच वर्षों में राज्य की जीसडीपी दोगुना करने का लक्ष्य रखा गया है। राज्य द्वारा इस लक्ष्य की प्राप्ति की कड़ी के रूप मे उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया जा रहा है।

वहीं खबर है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में 24 अगस्त को सचिवालय में कैबिनेट बैठक होगी जिसमे इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर कुछ विभागों की पॉलिसी में संशोधन पर भी चर्चा हो सकती है। मंत्री परिषद की बैठक की सूचना सभी मंत्रियों को भेज दी गई है।


Spread the love