उत्तराखंड की महिलाओं को सीएम धामी की सौगात, कल करवा चौथ पर्व का अवकाश, बाजारों में रौनक

Spread the love

करवा चौथ का व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए खास माना जाता है, करवा चौथ पर उत्तराखंड सरकार ने महिला कर्मचारियों को तोहफा दिया है इस दिन शासकीय, अशासकीय कार्यालयों व शिक्षा संस्थानों में महिला कर्मचारियों की छुट्टी घोषित की गई है। इधर सुहागिनों ने बाजार की रौनक बढ़ा दी है जिसके बाद व्यापारियों के चेहरे भी खिले रहे। दुकानों पर खरीदारी को भीड़ लग रही है। चूड़ी से लेकर ज्वैलरी व साड़ी की दुकानों पर महिलाएं पहुंच रही हैं। धीरे-धीरे शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं में भी इस पर्व का क्रेज बढ़ने लगा है।

उत्तराखंड में करवा चौथ का क्रेज देखने को मिल रहा है, सुहागिनों ने बाजार की रौनक बढ़ा दी है। चूड़ी से लेकर ज्वेलरी और साड़ी की दुकानों पर चहल-पहल रही। उन्होंने डिजाइनर साड़ी से लेकर कंगनों की जमकर खरीदारी की। वहीं  उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने करवा चौथ को लेकर महिलाओं को खास सौगात दी है। करवा चौथ को सरकार द्वारा महिलाओं के लिए अवकाश घोषित किया है साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों को करवा चौथ पर्व की शुभकामनाएं दी है।

कुछ सालों से ग्रामीण क्षेत्रों में करवा चौथ का क्रेज बढ़ा है। पूर्व में पहाड़ों में इस पर्व को लेकर ज्यादा उत्साह नहीं होता था लेकिन धीरे-धीरे इस पर्व का शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में विस्तार हुआ है और ग्रामीण महिलाओं में भी इस पर्व का क्रेज बढ़ने लगा है।


Spread the love