कांग्रेस ने किया हरिद्वार और नैनीताल सीट के प्रत्याशी का ऐलान, इनको मिला टिकट—

Spread the love

तमाम माथापच्ची के बाद आखिरकार कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड से दो सीटों पर नामों का ऐलान कर दिया है। हरिद्वार से पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को टिकट दिया गया है, जबकि, नैनीताल से प्रकाश जोशी को चुनावी मैदान में उतारा गया है। 

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 46 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। जिसमें उत्तराखंड से दो सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। नैनीताल ऊधम सिंह नगर से प्रकाश जोशी और हरिद्वार से वीरेंद्र रावत को पार्टी ने टिकट दिया है। जहाँ हरिद्वार से पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को टिकट दिया गया है। वहीँ, नैनीताल से प्रकाश जोशी को चुनावी मैदान में उतारा गया है। 

बता दें कि कांग्रेस पहले ही उत्तराखंड के 3 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी थी। इसमें गढ़वाल लोकसभा सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को टिकट दिया है तो टिहरी लोकसभा सीट से जोत सिंह गुनसोला चुनावी मैदान में है, जबकि, अल्मोड़ा पिथौरागढ़ सीट पर कांग्रेस ने फिर से प्रदीप टम्टा पर भरोसा जताया है, लेकिन कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की थी। आखिरकार लंबी माथापच्ची के बाद कांग्रेस ने उत्तराखंड की बची दो लोकसभा सीट पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। 


Spread the love