सुप्रसिद्ध अभिनेता परेश रावल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की भेंट, उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग के अनुभव किए साझा

Spread the love

देहरादून– मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से आज मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता श्री परेश रावल ने मुलाकात की। उन्होंने बताया कि वे पिछले 42 दिनों से उत्तराखण्ड के देहरादून, ऋषिकेश और मसूरी में निर्देशक अनंत नारायण महादेवन की बॉलीवुड फिल्म “पास्ट टेंस” की शूटिंग कर रहे हैं।

श्री परेश रावल ने उत्तराखण्ड में फिल्मांकन के अनुकूल वातावरण की सराहना की। उन्होंने कहा कि यहां की जनता और सरकारी विभागों से फिल्मों की शूटिंग के लिए उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने उत्तराखण्ड को शांतिपूर्ण स्थान बताते हुए कहा कि यहां का माहौल फिल्म निर्माण के लिए अत्यधिक अनुकूल है। श्री रावल ने यह भी जानकारी दी कि वे उत्तराखण्ड में एक अन्य फिल्म की शूटिंग भी कर रहे हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग के लिए कई सुंदर स्थान हैं। उन्होंने आदि कैलाश, चकराता, और माणा जैसे स्थानों का जिक्र करते हुए कहा कि ये सभी फिल्म निर्माण के लिए उपयुक्त हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य की नई “उत्तराखण्ड फिल्म नीति-2024” के बारे में भी जानकारी दी। इस नीति के अंतर्गत हिन्दी और संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल भाषाओं की फिल्मों के लिए राज्य में खर्च की गई कुल राशि का 30 प्रतिशत या अधिकतम ₹03 करोड़ का अनुदान दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि नई फिल्म नीति से राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन मिलेगा और उत्तराखण्ड की प्राकृतिक सुंदरता को एक वैश्विक मंच मिलेगा। श्री परेश रावल ने राज्य में मिले सहयोग के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया और कहा कि उत्तराखण्ड की सकारात्मक सोच और सुंदरता ने उन्हें यहां बार-बार लौटने के लिए प्रेरित किया है।

यह मुलाकात राज्य में फिल्म उद्योग के लिए एक सकारात्मक संकेत है, जिससे भविष्य में और भी कई फिल्म प्रोजेक्ट्स उत्तराखण्ड की ओर आकर्षित होंगे।


Spread the love