Gulabi Sharara: मशहूर गीत ” गुलाबी शरारा “ यूट्यूब से हटा, भावुक हुए सिंगर इन्दर आर्य

Spread the love

इंदर आर्य उत्तराखंड के लोकगायक है। इन्होंने बहुत सारे सुपरहिट गीत उत्तराखंड को दिए हैं। कुछ महीनों पहले उत्तराखंड के मशहूर गायक इंद्र आर्य का एक गीत आया था “गुलाबी शरारा” (gulabi sharara) जिसने उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश दुनिया में तहलका मचा रखा था। बहुत कम समय में इस गीत पर 140 मिलियन व्यूज आ गए थे जिसने कहीं ना कहीं उत्तराखंड संगीत जगत में एक अलग कीर्तिमान स्थापित किया था। यह उत्तराखंड का पहला लोकगीत है जिसे इतने व्यूज़ मिले। देश-विदेश के सभी लोगों को इस गीत ने अपना दीवाना बनाया हुआ था।

कुमाऊनी भाषा में गाए गए इस गीत ने देश-विदेश के लोगों को ठूमका लगाने को मजबूर कर दिया। बॉलीवुड के कलाकार से लेकर तमाम विदेशी लोग इस गीत पर reels बना रहे थे लेकिन संगीत प्रेमियों को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। कारण यह है कि यूट्यूब से अब इंद्र आर्य का गीत गुलाबी शरारा हटा दिया गया है,बताया जा रहा है कि ‘गुलाबी शरारा’ गीत कॉपीराइट के स्ट्राइक के चलते यूट्यूब से हटाया गया। इस गीत कि धुन एक पूराने पहाड़ी गीत से मिलती जुलती नजर आने के कारण इंदर आर्य का सुपरहिट गीत ‘गुलाबी शरारा’ स्ट्राइक के चलते यूट्यूब से हट गया है।

जी हां इस गीत के हटने से काफी लोग मायूस हैं और खुद इंद्र आर्य ने भी सोशल मीडिया पर एक भावुक वीडियो साझा की है जिसमें उन्होंने अपने दिल के दुखने का दर्द बयां किया है। वे कहते हैं कि ” उत्तराखंड के हर गीत कि धुन कहीं न कहीं एक दूसरे से मिलती जुलती है। ऐसे में इस गीत कि धुन भी पुराने गीत से मिलती जुलती है। अगर कॉपीराइट स्ट्राइक देना था तो पहले ही बता देते। 140 मिलियन व्यूज़ के बाद इसे हटाना कहीं न कहीं एक द्वेश भावना है”


Spread the love