बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने लहराया विजयी परचम, बीजेपी और काँग्रेस मे दिखी कांटे की टक्कर

Spread the love

बागेश्वर विधानसभा सीट पर मतगणना संपन्न हो गई है। कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन राम दास की पत्नी भाजपा प्रत्याशी पार्वती ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2405 मतों के अंतर से हरा दिया है। शुरुआती रुझान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने कड़ा मुकाबला चल रहा था। 14 राउंड की गिनती के बाद पार्वती देवी कुल 2800 मतों से विजयी हुई। तीसरे नंबर पर मतदाताओं ने नोटा को रखा तो वहीं समाजवादी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के उम्मीदवार हजार के अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

उत्तराखंड के बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि पहले राउंड में कांग्रेस के बसंत कुमार 754 वोटों से आगे चल रहे थे जबकि बीजेपी की पार्वती देवी 2191 मतों से दूसरे नंबर पर थी। जैसे जैसे राउंड बढ़ते गए पार्वती देवी वोटों का मार्जन काम करते हुए बढ़त बनाने लगी और 14 राउंड की गिनती के बाद पार्वती देवी कुल 2800 मतों से विजयी हुई। 14वें राउंड में बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास को 31411 वोट मिले हैं। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को 28685 मत मिले हैं। इस चुनाव में 1232 लोगों ने नोटा का बटन दबाया है। उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी को 838 मत पड़े हैं तो वहीँ उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के प्रत्याशी को 263 मत मिले।  समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को कुल 626 वोट पड़े है।

बागेश्वर उपचुनाव नतीजों पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, “मैं बागेश्वर के मतदाताओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूं… मैं पार्वती दास को बधाई देना चाहता हूं और यह जीत चंदन दास को श्रद्धांजलि है। हम उनके अधूरे काम को पूरा करेंगे। मैं एक बार फिर बागेश्वर की जनता को बधाई देता हूं कि उन्होंने देश और उत्तराखंड में पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन किया।

बता दें कि बागेश्वर विधानसभा सीट से धामी मंत्रिमंडल के सदस्य रहे श्री चंदन राम दास की बीमारी से हुई मृत्यु के बाद यह सीट रिक्त हो गयी थी। भाजपा ने इस सीट पर उनकी पत्नी पार्वती दास को टिकट दिया था।


Spread the love