दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे के बाद उत्तराखंड सरकार सतर्क, कोचिंग सेंटरों के मानकों की जांच के आदेश

Spread the love

दिल्ली के कोचिंग सेंटर में हुई घटना के बाद उत्तराखंड सतर्क हुआ है और सरकार ने कोचिंग सेंटर के लिए निर्देश जारी किए हैं। जिसके बाद उम्मीद जागी है की अब प्रदेश के कोचिंग सेंटर में मानक अनुसार कार्य नहीं होने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

प्रदेश के शहरी आवास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने दिल्ली के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन बच्चों की मौत के मामले का संज्ञान लेकर उत्तराखंड मे भी कोचिंग सेंटरों की मॉनिटरिंग के आदेश दिए हैं। प्रेमचंद अग्रवाल ने अपर सचिव आवास अतर सिंह और एमडीडीए के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी को इस बारे में कड़े निर्देश दिए हैं। 

चित्र साभार – सोशल मीडिया

डॉ० अग्रवाल ने कोचिंग संचालकों पर शिकंजा कसते हुए मानकों के जांच के आदेश दिये हैं।  डॉ०  अग्रवाल ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के कोचिंग सेंटर में मानक अनुसार कार्य नहीं होने पर तत्काल कार्रवाई करें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बेसमेंट में सुरक्षा उपाय और आपदा के समय निकासी जैसे अन्य आवश्यक कार्य न होने पर कोचिंग सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

चित्र साभार – सोशल मीडिया

बात दें कि दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने की घटना के बाद तीन छात्र, जिनमें दो लड़कियां और एक लड़का निकलने में असफल रहे, जिसके चलते उनकी मृत्यु हो गई। ऐसी घटना उत्तराखंड में न हो, इसके लिए कोचिंग सेंटर पर अभियान चलाए जाएंगे।


Spread the love