Uttarakhand News: GST चोरी पर बड़ा एक्शन , GST विभाग के सबसे बड़ी कार्रवाई, 3500 पेज की लिखी FIR

Spread the love

कर चोरी करने वालों के ऊपर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। उत्तराखंड में कर विभाग कि ओर से GST चोरी करने वालों के कंपनी व स्थान में छापा मारा जा रहा है । राकेश वर्मा GST आयुक्त कुमाऊ ने बातचीत के दौरान बताया कि राज्य कर विभाग का यह कदम कर देने वाले लोगों को प्रेरित कर रहा है और कर चोरी करने वाले लोगों में उथल-पुथल मचा हुआ है। साथ ही कर चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई भी की जा रही है।

इसी के अंतर्गत 2023 मार्च में उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में राज्य कर विभाग कि टीम द्वारा छापेमारी की गई थी। जहां टीम ने जसपुर के लकड़ी करोबारियों के 27 संस्था व स्थानों में छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान तकरीबन 100 करोड़ के टर्नओवर में 18 करोड़ के कर चोरी का मामला सामने आया था। बता दें कि इस कर चोरी मामले का मुख्य दोषी शाहनवाज हुसैन था।और उस समय यह फरार हो गया था। जिसके तुरंत बाद उसके घर को सिल कर दिया गया था और उसके घर की तलाशी भी ली गई थी।

तलाशीं के दौरान आरोपी के घर में विभिन्न कंपनियों के बिल व बोर्ड, ई-वे बिल, बैंक पासबुक, चैक, एटीएम कार्ड, मोहरें, कांटा पर्चियां, मोबाइल फोनबुक प्राप्त हुए थे। साथ ही डिजिटल प्रमाण, मोबाइल फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड , हार्ड डिस्क, पैन ड्राइव और CCTV के डाटा भी पाए गए थे। फरार चल रहे आरोपी को 7 महीने में ही पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया था। 18 करोड़ का कर चोरी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कराने में लगभग 2 महीने लग गए। बताया जा रहा है कि यह सबसे बड़ी FIR 3500 पन्नों में लिखी गई है। जिसे लिखने में पूरे 58 दिन लग गए। बता दें कि यह 3500 पन्नों कि FIR 7 अधिकारीयों द्वारा लिखी गई है।


Spread the love