जम्मू-कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में उत्तराखंड के 5 जवान शहीद, शोक में डूबी देवभूमि, धामी ने आतंकी हमले को कायराना बताते हुए जताया दुख:

Spread the love

उत्तराखंड के 5 जवानों ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है, एक साथ 5 जवानों की शहादत से राज्य में शोक की लहर है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम धामी ने आतंकी हमले को कायराना हरकत बताते हुए पांच जांबाजों की शहादत पर शोक जताया है, खबर के बाद से देवभूमि शोक में डूब गई है। 

(धामी ने कठुआ में हुए आतंकी हमले को कायराना बताते हुए दुख जताया)

गौर हो की जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले से 150 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव में सुरक्षा बल कठुआ के लोहाई मल्हार ब्लॉक के माछेड़ी इलाके के बडनोटा में सोमवार दोपहर तलाशी ले रहे थे। अचानक आतंकियों ने घात लगाकर उन पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड फेंकने के साथ ही आतंकवादियों ने फायरिंग भी कर दी। इस हमले में सेना के पांच जवान बलिदान हो गए हैं। ये पांचों जवान उत्तराखंड के रहने वाले थे। 5 शहीद जवानों में 2 पौड़ी, 2 टिहरी और एक रुद्रप्रयाग का है. जवानों की शहादत से उत्तराखंड में शोक का माहौल है। परिजन सदमे में है तो वहीं बलिदानियों के घर -गांव में मातम पसर गया है। 

(रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पांच जंबाजों की शहादत पर शोक जताया है)

एक साथ 5 जवानों की शहादत से राज्य में शोक की लहर है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम धामी ने आतंकी हमले को कायराना हरकत बताते हुए पांच जंबाजों की शहादत पर शोक जताया है।

टिहरी जिले के जांबाज आदर्श नेगी शहीद हुए हैं। कीर्ति नगर में थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी राइफलमैन के पद पर तैनात थे। 26 वर्षीय आदर्श टिहरी जिले के कीर्ति नगर ब्लॉक के थाती डागर गांव के रहने वाले थे। 

टिहरी गढ़वाल जिले के नायक विनोद सिंह भी कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। विनोद सिंह जाखणीधार तालुक के चौंद जसपुर गांव के रहने वाले थे। शहीद विनोद सिंह का परिवार देहरादून के भनियावाला में रहता है।

रुद्रप्रयाग जिले के कांडाखाल निवासी आनंद सिंह रावत भी शहीद हुए हैं। आनंद सिंह रावत की उम्र 41 साल थी। वो सेना में नायब सुबेदार के पद पर थे। उनकी शहादत की खबर आने के बाद से परिवार में मातम का माहौल है। शहीद का परिवार देहरादून में रहता है। उनकी मां और भाई गांव में रहते हैं।

पौड़ी जिले के हवलदार कमल सिंह भी कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। हवलदार कमल सिंह लैंसडाउन तहसील के पापरी गांव के निवासी थे।

 पौड़ी गढ़वाल जिले के राइफलमैन अनुज नेगी भी कठुआ आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं। अनुज नेगी रिखणीखाल तालुक के डोबरिया गांव के निवासी थे।


Spread the love