ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 की वेबसाइट और लोगो हुआ लॉन्च, इन्वेस्टर्स समिट राज्य के लिए सुनहरा अवसर

Spread the love

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का लोगो और वेबसाइट लॉन्च किया है। इस लोगो में दो पर्वत श्रृंखलाएं निरंतरता के साथ प्रगति के परिचायक तीर का सृजन किया गया है। दोनों पर्वत श्रृंखलाएं दो महत्वपूर्ण पहलुओं को प्रदर्शित करती है, उत्तराखंड के प्राकृतिक संसाधनों की प्रचुरता और कुशल श्रम शक्ति की अनवरत श्रृंखला। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट राज्य के लिए बेहतरीन अवसर हैप्रदेश में निवेश और नए इन्वेस्टर्स को लेकर लोग तैयार है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 का लोगो और वेबसाइट को लॉन्च किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्षों के अनुभवों से सीखते हुए बहुत से सुधार किये गये हैं। राज्य में अधिक से अधिक निवेश आए इसके लिए हम ठोस तरीके से काम कर रहे हैं। यह एक बड़ा अवसर है। इसका अधिकतम लाभ लेना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, उद्योग जगत और प्रमुख औद्योगिक संगठनों से लगातार संपर्क में है।

बता दें कि राज्य में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 होने जा रहा है। धामी सरकार दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए 2 लाख 50 हजार करोड़  रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है, जिसके सफल क्रियान्वयन के लिए देहरादून से दिल्ली तक बैठकों का दौर लगातार जारी हैं।इसी क्रम में 17 अगस्त को देहरादून में और 21 अगस्त को दिल्ली में प्रमुख उद्योगपतियों से संवाद किया गया था। उद्योग जगत से मिल रहे सुझावों को बहुत ही गंभीरता से लिया गया है। उसी आधार पर एमएसएमई नीति, सेवा क्षेत्र नीति, लॉजिस्टिक नीति, सोलर नीति, आदि में सुधार किया गया है।

https://themountainstories.com/cm-dhami-interacted-with-entrepreneurs-said-entrepreneurs-are-brand-ambassadors-of-our-state/10391/


Spread the love