BREAKING: उत्तराखंड में शासन का बड़ा एक्शन, इस अधिकारी के किए अधिकार सीज…

Spread the love

उत्तराखंड की नौकरशाही में इन दिनों हलचल तेज है। शासन का बड़ा एक्शन देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि शासन ने पशुपालन निदेशक के वित्तीय अधिकार सीज कर दिए है। जिसके आदेश जारी कर दिए गए है।

मिली जानकारी के अनुसार जारी आदेश में लिखा है कि  निदेशक, पशुपालन विभाग, उत्तराखण्ड दिनांक: 31 दिसम्बर, 2023 को अधिवर्षता आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्त हो रहे। उनके सेवानिवृत्त की अवधि समीप होने के दृष्टिगत मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि निदेशक, पशुपालन के स्तर से निर्गत की जाने वाली समस्त वित्तीय स्वीकृतियां अग्रिम आदेशों तक शासन की अनुमति प्राप्त किये जाने के उपरान्त निर्गत की जायेंगी।

वहीं एक दिन पहले शासन ने दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग उत्तराखंड के प्रमुख अभियंता दीपक कुमार यादव को 6 माह के लिए सेवा विस्तार दिया गया है। बताया जा रहा है कि वह सेवानिवृत हो रहे थे लेकिन बद्रीनाथ केदारनाथ धाम के निर्माण कार्यों और मानस खंड में विभिन्न कार्यों में उनकी आवश्यकता को बताते हुए 6 माह का सेवा विस्तार दिया गया है। पीडब्लूडी सचिव पंकज पांडेय ने इसके आदेश जारी किए है। जारी आदेश में लिखा है कि 6 माह से भी पहले यह कार्यकाल समाप्त हो सकता है लेकिन इसके लिए एक माह की लिखित सूचना अथवा इसके बदले में वेतन और भत्ते देकर इस अवधि को भी घटाया जा सकता है।

Spread the love