आज से एमपी-राजस्थान के दौरे पर मुख्यमंत्री धामी, बड़े निर्णय लेने से बढ़ी उनकी लोकप्रियता और रैलियों की डिमांड

Spread the love

मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अपनी तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आगामी दो दिनों तक इन चुनावी राज्यों में दौरा प्रस्तावित किया गया है। मुख्यमंत्री 19 सितंबर को मध्यप्रदेश के सागर की खुरई और बीना क्षेत्र में आयोजित जनसभा व अन्य कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे। जबकि 20 सितंबर को वे कोटा राजस्थान में भी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। कोटा में रात्रि विश्राम करने के बाद 21 सितंबर की सुबह सीएम वहां से देहरादून के लिए वापसी करेंगे।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की छवि एक युवा और सख्त फैसले लेने की रही है। जिससे वे राज्य के बाहर भी अपनी लोकप्रियता को बढ़ा रहे हैं, जिसका फायदा बीजेपी आने वाले मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भुनाने की कोशिश में है। भाजपा अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मोर्चे पर उतारने जा रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आगामी दो दिनों तक इन चुनावी राज्यों में दौरा प्रस्तावित किया गया है। यहां सीएम धामी अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही यात्रा आदि कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

गौर हो कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समान नागरिक संहिता के लिए पहल समेत कई बड़े निर्णय लेने से चर्चित रहें हैं, और वह सख्त फैसले लेने के लिए जाने जाते रहे हैं। जहाँ उन्होंने राज्य में जबरन मतांतरण रोकने के लिए कानून को अधिक सख्त बनाया गया है, तो भर्ती परीक्षाओं को नकल माफिया के चंगुल से मुक्त कराने को सख्त नकल रोधी कानून लाया गया है। यही नहीं, लैंड जिहाद को रोकने के लिए कदम उठाए गए हैं। सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने को राज्यभर में अभियान चल रहा है। इन बड़े निर्णयों से मुख्यमंत्री का राजनीतिक कद बढ़ा है। और वह राष्ट्रीय फलक पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व पुष्कर सिंह धामी की राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ती स्वीकार्यता को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता।


Spread the love