मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश के वार्षिक उत्सव का किया शुभारंभ, मेडिकल के छात्रों से किया संवाद

Spread the love

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को एम्स ऋषिकेश के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान धामी ने मेडिकल के छात्रों से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान ने आपको लोगों की सेवा करने के लिए मार्ग दिखाया है। उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ जीवन में आने वाली कठिनाईयों का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। इस अवसर पर एमबीबीएस यूजी स्टूडेंट्स ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शंकों की भरपूर तालियां बटोरी।

एम्स ऋषिकेश के वार्षिक उत्सव “इंटरनेशनल पाइरेक्सिया 2023” का शुभारम्भ हो गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को एम्स ऋषिकेश के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सांस्कृतिक एवं खेल महोत्सव ‘पाइरेक्सिया 2023’ में भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि धामी ने पायरेक्सिया के आयोजन के लिए एम्स की स्टूडेंट्स एसोसिएशन को बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि पायरेक्सिया के आयोजन के आयोजन से मेडिकल के छात्रों को नयी उमंग, उत्साह व ऊर्जा का संचार होगा।

उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान ने आपको लोगों की सेवा करने के लिए मार्ग दिखाया है। अपने आगे आने वाली समस्याओं से घबराएं नहीं, बल्कि इस तरह सोचें कि भगवान ने आपको इसे हल करने के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि जी-20 के आयोजन हमारे देश के कोने-कोने में हुए हैं। इससे पूरी दुनिया ने हमारे देश की काबिलियत, विशिष्टता और संस्कृति को देखा है।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का उत्तराखंड में एक विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं से युक्त अस्पताल स्थापित करने का सपना था जिसे एम्स बखूबी निभा रहा है। वहीं उन्होंने हाल ही में हुए चमोली हादसे के घायलों को बेहतर उपचार सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु एम्स संस्थान का आभार भी व्यक्त किया।


Spread the love