“सीएम धामी इन लन्दन”, फ्रांसीसी कंपनी पोमा के साथ उत्तराखंड में रोप वे-केबल कार निर्माण के लिए 2000 करोड़ का एमओयू हुआ साइन

Spread the love

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के प्रमोशन के लिए इंग्लैंड गए हैं। लंदन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में रोपवे निर्माण में दुनिया की अग्रणी फ्रांसीसी कंपनी पोमा के साथ उत्तराखंड में रोपवे, केबल कार, निर्माण के लिए 2000 करोड़ का एमओयू साइन हुआ। अब रोड शो के जरिए प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन, खाद्य प्रसंस्करण और शिक्षा क्षेत्र में निवेश करने के लिए निवेशकों को प्रोत्साहित करेगी।

पुरे उत्तराखंड की निगाहें इस वक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विदेश दौरे पर हैं। धामी ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का पूरा भार अपने कन्धों पर उठाया हुआ है और वह किसी भी तरह इस मौके का लाभ उठाने से पीछे नहीं छूटना चाहते, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर लंदन गए सीएम पुष्कर सिंह धामी और टीम ने अपनी रणनीति के तहत काम शुरू कर दिया है। इसी क्रम में आज उत्तराखंड वासियों के लिए आज का दिन खुशियों की एक बड़ी सौगात लेकर आया है।

बड़ी खबर में जो जानकारी जो सामने आई है उसके मुताबिक सीएम धामी ने रोपवे निर्माण में दुनिया की अग्रणी फ्रांसीसी कंपनी पोमा के साथ उत्तराखंड में रोप वे-केबल कार निर्माण के लिए 2000 करोड़ का एमओयू साइन किया है। वहीं ग्लोबल समिट के लिए आज लन्दन में भव्य रोड शो हो रहा है। रोड शो के जरिए प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन, खाद्य प्रसंस्करण और शिक्षा क्षेत्र में निवेश करने के लिए निवेशकों को प्रोत्साहित किया जायेगा।

गौर हो कि दिसंबर में प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन में प्रदेश सरकार ने 2.50 लाख करोड़ निवेश का लक्ष्य रखा है।

सीएम धामी के नेतृत्व में डेलिगेशन लंदन के लिए रवाना, विदेशी निवेशकों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए करेंगे आमंत्रित


Spread the love