कल होगी धामी मंत्रिमंडल की बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Spread the love

कल धामी मंत्रिमंडल की बैठक होगी, कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। बता दें कि करीब तीन महीने पहले राज्य में कैबिनेट बैठक हुयी थी, उम्मीद जताई जा रही है कि 3 महीने बाद हो रही इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास हो सकते हैं। धामी सरकार की कैबिनेट बैठक में निकाय चुनाव, कावड़ यात्रा, चार धाम यात्रा, ट्रैकिंग एसओपी पर भी विचार विमर्श कर सकती है।

लोकसभा चुनाव के बाद कल शनिवार को धामी मंत्रिमंडल की पहली बैठक होगी, लोकसभा चुनाव के बाद धामी मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होगी। धामी सरकार की कैबिनेट बैठक में निकाय चुनाव के दृष्टिगत आरक्षण को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है। इसके साथ ही गंगोत्री और यमुनोत्री में चारधाम यात्रा के दौरान फैली अव्यवस्था को लेकर भी राज्य सरकार डेवलपमेंट का कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। वहीँ उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने हरिद्वार और ऋषिकेश में होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर भी चर्चा की जा सकती है।

गौर हो कि इससे पहले बृहस्पतिवार को उन्होंने अपने आवास पर उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, सचिव गृह और कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे, बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में संदिग्ध बाहरी लोगों की पहचान के लिए सघन सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। कैबिनेट बैठक में वन विभाग और भू कानून से संबंधित मामले भी आ सकते हैं।

जमीन खरीदने का नया नियम, उत्तराखंड में जमीन खरीदने वालों की होगी पूरी जांच


Spread the love