Uttarakhand Weather: उत्तराखंड की चोटियों पर अब बर्फबारी के साथ होगी बारिश, गिरेगा पारा; पढ़ें मौसम का अपडेट

Spread the love

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज अब एक बार फिर से बदल गया है। उत्तराखंड में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अब बारिश और बर्फबारी दोनों ही देखने को मिलेगी। लगातार बारिश और बर्फबारी की वजह से पारा गिरता ही जा रहा है। लगातार पहाड़ की चोटियों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सुबह-शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र अनुसार 8 और 9 नवंबर को पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इस बारिश से अब मैदानी क्षेत्रों में तापमान गिरता जा रहा है। ठंड लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे अब लोगो ने भी गर्म कपड़े निकाल लिए हैं।

तराई क्षेत्रों में भी अब मौसम बदलेगा। मंगलवार को जहां धूप निकली तो वहीं अब बुधवार को मौसम बदल जाएगा। सुबह से कड़ी धूप निकलने के बाद दोपहर बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को भी मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है।पर्वतीय क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है। कई जगहों पर तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। ऐसे में सुबह-शाम ठंड बढ़ गई है। सुबह देरी से घरों से निकल रहे हैं। मौसम विज्ञानियों ने दिवाली से ठंड में तेजी आने की संभावना जताई है।

मैदानी क्षेत्रों में भी सुबह-शाम ठंड अपना अहसास कराने लगेगी। चंपावत जिला मुख्यालय के अलावा लोहाघाट, देवीधुरा व पाटी क्षेत्र में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस पहुंचने लगा है। रात के समय पाला पड़ रहा है। इससे रास्ते फिसलन भरे हो गए हैं।

 


Spread the love