उत्तराखंड में सड़कों की मरम्मत में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई के आदेश, सीएम ने अधिकारियों को दी चेतावनी

Spread the love

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में सड़कों की मरम्मत में हो रही देरी पर सख्त रुख अपनाते हुए संबंधित अधिकारियों को चेतावनी दी है। उन्होंने निर्देश दिए कि जहां-जहां अब तक सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा नहीं हुआ है, उसे तुरंत पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को सुरक्षित और सुगम यातायात उपलब्ध कराना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने सड़क गड्ढामुक्त अभियान की प्रगति का जायजा लिया। बैठक के दौरान, सीएम धामी ने अभियान के तहत अब तक गड्ढामुक्त हुई सड़कों का ब्योरा तलब किया और निर्देश दिया कि तय समयसीमा में काम पूरा न होने पर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

मुख्यमंत्री ने इससे पहले 15 अक्तूबर तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद उन्होंने 10 दिन की और मोहलत भी दी। हालांकि, लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) की ओर से लक्ष्य के अनुरूप सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का दावा किया जा रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय को अभी भी कई क्षेत्रों से सड़कों की मरम्मत न होने की शिकायतें मिल रही हैं।

सरकार ने वर्षाकाल के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत को लेकर सख्ती बरतने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान और उन्हें बेहतर यातायात सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए और सभी सड़कों की मरम्मत प्राथमिकता के आधार पर की जाए। इस कार्य में देरी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Spread the love