आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, मानसून में विभागों को अलर्ट रहने के निर्देश

Spread the love

उत्तराखंड में मानसून झमाझम बरस रहा है, मानसून आये अभी जुम्मा-जुम्मा चार दिन ही हुए हैं मगर  बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज उत्तराखंड में हैवी रेन फॉल का अनुमान है। 6 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट घोषित किया गया है। भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए जिला प्रशासन ने उत्तराखंड के 5 जिलों में स्कूल बंद रखे हैं। जिन जिलों में स्कूलों को बंद रखा गया है। यूएसडीएमए के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशासन आनंद स्वरूप ने सभी जिलों को निर्देश दिए कि सैटेलाइट फोन की नियमित तौर पर टेस्टिंग की जाए ताकि आपदा के समय कोई दिक्कत न आए।

चित्र – ओम जोशी

मानसून की वर्षा प्रदेशभर में जोर पकड़ने लगी है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज उत्तराखंड में हैवी रेन फॉल का अनुमान है। मंगलवार को समूचे कुमांऊ मंडल में कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ एवं ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, गढ़वाल मंडल के देहरादून, पौड़ी और टिहरी, हरिद्वार में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

चित्र – ओम जोशी

भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए जिला प्रशासन ने उत्तराखंड के 5 जिलों में स्कूल बंद रखे हैं। जिन जिलों में स्कूलों को बंद रखा गया है, उनमें अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, और चंपावत शामिल हैं। इन जिलों में पहली से 12वीं तक के स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र आज मंगलवार को बंद रहेंगे।


Spread the love