RISHIKESH: चीला नहर से बरामद हुआ वार्डन आलोकी का शव, हादसे में 5 वन कर्मियों की मौत, वाहन कंपनी पर केस दर्ज

Spread the love

ऋषिकेश की चीला रेंज में सोमवार को नए वाहन के ट्रायल के दौरान हुए भीषण सड़क हादसे में लापता हुई महिला वार्डन का शव गुरुवार सुबह बरामद किया गया है। दूसरी तरफ वाहन कंपनी और चालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।  वन क्षेत्राधिकारी गौहरी रेंज राजाजी टाइगर रिजर्व राजेश चंद्र जोशी की लिखित तहरीर पर थाना लक्ष्मण झूला में आसका व प्रवेग कंपनी के प्रबंधक व चालक अश्वनी बीजो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

सोमवार को पेट्रोलिंग व जानवरों के रेस्क्यू के लिए मिले नए वाहन के ट्रायल के लिए वाहन में वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी, वन क्षेत्राधिकारी शैलेश घिल्डियाल, उपवन क्षेत्राधिकारी प्रमोद ध्यानी, चिकित्सक राकेश नौटियाल के अलावा कुलराज सिंह, हिमांशु गोसाई, सैफ अली खान, अंकुश, अमित सेमवाल व अश्विन बीजू सवार थे। वाहन चीला से ऋषिकेश की ओर जा रहा था। तभी चीला विद्युत गृह से कुछ आगे अचानक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया और बाद में चीला शक्ति नहर के पैराफिट से जा टकराया। दुर्घटना में कुछ लोग छिटक कर खाई में जा गिरे।

हादसे में 4 अफसरों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी नहर में जा गिरीं थी। वार्डन की तलाश में एसडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही थी। गुरुवार 11 जनवरी को सुबह SDRF द्वारा सर्च आपरेशन फिर से आरम्भ कर दिया गया। चीला पावर हाउस के निकट सर्चिंग आरम्भ की गई। दूसरी ओर राफ्ट द्वारा एक बार फिर से घटनास्थल से लेकर पावर हाउस तक सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्चिंग के दौरान SDRF टीम को चीला पावर हाउस के निकट नहर में एक शव बरामद हुआ। मौके पर मौजूद निरीक्षक कविंद्र सजवाण द्वारा बताया गया कि बरामद शव की शिनाख्त घटना में लापता महिला अधिकारी के रूप में हो गयी है। SDRF द्वारा बरामद शव को अग्रिम कार्रवाई के लिए जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

चीला सड़क हादसे में घायल पांच लोगों में से तीन को डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर घायलों का उपचार एम्स ऋषिकेश में किया जा रहा है।


Spread the love