कांवड़ यात्रा के दौरान बंद रहेंगे एक हफ्ते तक स्कूल, हरिद्वार में गंगाजल लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुँच रहे शिव भक्त

Spread the love

कांवड़ियों की उमड़ रही भारी भीड़ को देखते हुए हरिद्वार जिले में पहली से 12 वीं कक्षा तक के स्कूलों को 27 जुलाई से 2 अगस्त  यानि एक सप्ताह के लिए बंद रखे जाने के आदेश दिए गए हैं। प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सरकारी और प्राइवेट के सभी स्कूल बंद रहेंगे। आने वाले दिनों में कांवड़ियों की भीड़ और अधिक बढ़ने की सम्भावना है जिसके मददेनजर स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

सोमवार से कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है। कांवड़ यात्रा की शुरुआती दौर में हर रोज हजारों कांवड़िये वाया हरिद्वार निकल रहे हैं। क्योंकि कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों को पर श्रद्धालुओं की लंबी लंबी लाइन लगी होती है। ऐसे में स्कूली बच्चों और कांवड़ियों को कोई दिक्कत न हो इसलिए 1 से 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी की गई है।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

हरिद्वार के डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि यदि कोई भी स्कूल आदेश के बाद भी खुला पाया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। स्कूल 27 जुलाई से बंद करने के आदेश दिए हैं। क्योंकि कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों को पर श्रद्धालुओं की लंबी लंबी लाइन लगी होती है। ऐसे में स्कूली बच्चों और कांवड़ियों को कोई दिक्कत न हो इसलिए यह फैसला लिया गया है। 


Spread the love