कल से शुरू होगा उत्तराखंड बजट सत्र, विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस अलर्ट, डायवर्ट रहेंगे ये रूट—

Spread the love

उत्तराखंड विधानसभा सत्र 26 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। धामी सरकार ने तैयारियां तेज कर दी है, वहीं  विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है। सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन को देखते हुए प्रगति विहार शास्त्री नगर बाईपास डिफेंस कॉलोनी और विधानसभा तिराहा पर बैरियर लगाए जाएंगे। पुलिस ने डायवर्सन प्वाइंट भी बनाए हैं।  बजट सत्र 26 फरवरी से 1 मार्च तक आहूत किया गया है। 

शहर में निकलने से पहले जान लें, ये रहेगा ट्रैफिक प्लान—-
जुलूस को लेकर व्यवस्था—
  1. प्रत्येक जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किए जाएंगे।
  2. जुलूस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा।
  3. यातायात का दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसों को कैलाश अस्पताल से यू-टर्न लेकर वापस डोईवाला को ओर भेजा जाएगा।
  4. आवश्यकतानुसार अन्य मार्गों पर भी यातायात को डायवर्ट किया जा सकता है तथा डायवर्ट किए गए यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है।

ये रहेगा ट्रैफिक प्लान—-    

  1. सभी भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  2. रिस्पना क्षेत्र में यातायात का दबाव अधिक होने पर भारी वाहनों को आंशिक रूप से लालतप्पड़, हर्रावाला व नयागांव पर रोका जाएगा।
  3. देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी व चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी व फव्वारा चौक से छह नंबर पुलिया की ओर डायवर्ट किए जाएंगे।
  4. धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से भेजा जाएगा।
  5. मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड-लाडपुर- सहस्त्रधारा क्रॉसिंग-आईटी पार्क होते हुए भेजे जाएंगे।
  6. मोहकमपुर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को विधानसभा तिराहा, रिस्पना, पुरानी बाईपास चौकी होते हुए धर्मपुर व ईसी रोड की ओर भेजा जाएगा।

Spread the love