उत्तराखंड पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार, पुलिस टीम के लिए 50 हजार इनाम की घोषणा

Spread the love

उत्तराखंड पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। हल्द्वानी हिंसा का वांटेड आरोपी अब्दुल मलिक पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। पुलिस काफी समय से उसकी तलाश कर रही थी। उत्तराखंड पुलिस ने अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। एसएसपी नैनीताल पीएन मीणा ने बताया कि मलिक को हल्द्वानी ले आया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

click here….. https://twitter.com/nainitalpolice_/status/1761447293453250855?t=_w0Ek2x4PtqbqAMAkfLYHg&s=19

बनभूलपुरा कांड के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक को नैनीताल पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता नीलेश आनंद भरणे और एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। अब्दुल मलिक पर भीड़ को भड़काने और गलत तरीके से जमीन पर कब्जाने का आरोप है. इसी मामले को लेकर पुलिस लंबे समय से अब्दुल मलिक को गिरफ्तार करने के लिए तमाम राज्यों में छानबीन कर रही थी। ऐसे में अब आखिरकार पुलिस ने हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी कर ली है।

नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने ईटीवी भारत को बताया कि नैनीताल पुलिस ने अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इसे किसी ने दिल्ली में पनाह दे रखी थी। पनाह देने वाले लोग कौन थे अभी इस बारे में ज्यादा नहीं बता सकते। इस बात की भी पुष्टि की जा रही है कि क्या इस दंगे को भड़काने में भी क्या किसी का हाथ था? अभी पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। एसएसपी ने बताया कि, जिस टीम ने मलिक को पकड़ा है उसमें चार लोग मौजूद थे जबकि हमारी 8 टीमे देश के अलग-अलग हिस्सों में इसकी तलाश कर रही थीं। अब्दुल मलिक के बेटे की तलाश भी की जा रही है। इसकी गिरफ्तारी के बाद संभावना है कि जल्द उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाए। मामले में अब्दुल मलिक से पूछताछ के बाद कई नए तथ्य सामने आ सकते हैं।

गौर है कि, बनफूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा में उपद्रवियों ने जमकर पथराव और आगजनी की, जिसमें 300 से अधिक लोग घायल हुए थे, जबकि आगजनी और हिंसा में 8 करोड़ से अधिक की सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। पुलिस और उपद्रवियों के बीच हुई फायरिंग में पांच लोगों की जान भी गई है। हिंसा के अन्य आरोपियों की पुलिस धरपकड़ के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है।

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बनभूलपुरा, हल्द्वानी में हुई हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार करने वाली उत्तराखंड पुलिस टीम को 50,000 रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।


Spread the love