Uttarakhand Student Union Election: शुरू हुए छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान, आज ही आएंगे परिणाम

Spread the love

प्रदेशभर में आज छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शुरु हो गए हैं। रुड़की के केएलडीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष व विश्वविद्यालय प्रतिनिधि सभी छह पद के लिए अपने-अपने प्रत्याशी चुनाव में खड़े किए हैं।

महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला है। अध्यक्ष के लिए अभिजीत, अभियंक एवं राखी चुनावी मैदान में उतरे हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए अंशिका बड़थ्वाल एवं श्रविका के बीच मुकाबला हो रहा है। सचिव पद के लिए गौरव कुमार एवं मोहम्मद नदीम, संयुक्त सचिव पद के लिए सृष्टि एवं तनिष्का त्यागी, कोषाध्यक्ष के लिए अभिषेक सैनी एवं मनीषा और विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए अनमोल त्यागी एवं जुनैद आमने-सामने हैं।

वहीं बीएसएम पीजी कॉलेज में कक्षा प्रतिनिधियों के माध्यम से सुबह साढ़े दस बजे से मतदान शुरू होगा। प्रदेश के राजकीय व अशासकीय 120 कॉलेज, कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल, एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा व श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय टिहरी के कैंपस में आज चुनाव होने हैं।

दोपहर बाद मतगणना होगी और देर शाम परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों पर थी। आज ही मतदान और मतगणना दोनों होगी।

उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. सीडी सूंठा ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने सभी महाविद्यालयों में एक साथ चुनाव कराने के निर्देश दिए थे। निर्देशों के अनुपालन में सात नवंबर को छात्र संघ चुनाव रखे गए। देहरादून के पांच कॉलेज में चुनाव हो रहे हैं। देहरादून शहर महाविद्यालय में छात्र पैनल निर्विरोध चुना जाना तय है। इसलिए यहां मतदान नहीं होगा।

 


Spread the love