उत्तराखंड सरकार और JSW ग्रुप के बीच ₹15000 करोड़ का करार, मिलेंगे रोजगार के अवसर

Spread the love

दिसंबर में होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित पूरा अमला जुटा है। इसी क्रम में आज एक और सफलता तब मिलती दिखाई दी जब आज बुधवार को नई दिल्ली में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी लिमिटेड के साथ 15 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया। वहीं इसके अतिरिक्त 4385 करोड़ रुपये के अन्य एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

आज सीएम धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार ने जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी लिमिटेड के साथ करोड़ों का एमओयू साइन किया गया है। MOU के तहत अल्मोड़ा में 1500 मेगावाट के 2 पम्प स्टोरेज का विकास किया जाएगा। जिसे अगले पांच से छह वर्षों में विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही इस योजना से 1000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।वहीं यथार्थ हॉस्पिटल ने चिकित्सा में, डीएस ग्रुप फूड प्रोसेसिंग में , डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण तथा रेडिशन ग्रुप ने होटल व रिसोर्ट में ओबेरॉय ग्रुप , एस एल एम जी ने वेलनेस में, कोमयूस्म, TWI, BSS ने कुल 4385 करोड़ रुपये के एमओयू किये।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि इससे राज्य के एक हजार के करीब युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे तथा एक बड़ी आबादी को पेयजल की आपूर्ति और कृषि के लिए सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

बता दें कि अल्मोडा के जोसकोटे गांव में साइट एक में यह योजना निचला बांध/जलाशय कोसी नदी से आठ से दस किमी की दूरी पर प्रस्तावित है। वहां, कुरचौन गांव में साइट दो में यह ऊपरी जलाशय कोसी नदी से 16 किमी की दूरी पर प्रस्तावित है। इस योजना से एक बड़ी आबादी को पेयजल की आपूर्ति व कृषि के लिए सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

“सीएम धामी इन लन्दन”, फ्रांसीसी कंपनी पोमा के साथ उत्तराखंड में रोप वे-केबल कार निर्माण के लिए 2000 करोड़ का एमओयू हुआ साइन


Spread the love