अभिनेता अनुपम खेर और फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने सीएम धामी से की मुलाकात

Spread the love

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने प्रदेश की फिल्म निर्माण एवं फिल्मांकन के लिए राज्य सरकार के स्तर पर दी जा रही विभिन्न सुविधाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की नई फिल्म नीति की भी सराहना की और कहा कि फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड दूसरे राज्यों से ज्यादा सुगम व सरल है।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में 2024 फिल्म नीति को मंजूरी देने के बाद राज्य के पर्यटन स्थलों को देश-दुनिया में नई पहचान मिलेगी। नई फिल्म नीति के तहत स्थानीय फिल्मों के लिए दो करोड़ रुपए का अनुदान दिया जा रहा है। फिल्मांकन के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है ताकि फिल्म निर्माताओं को सुविधा हो। फिल्मों और ओटीटी की शूटिंग पर भी सब्सिडी दी जा रही है। सरकार ने फिल्म उद्योग को उत्साहित करने के लिए कई अन्य योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

वहीं अभिनेता अनुपम खेर ने शूटिंग के लिए प्रदेश को संपूर्ण रूप से फिल्मकारों के लिए एक फिल्म फ्रेंडली डेस्टिनेशन बताया। उन्होंने कहा कि यहां फ़िल्म की शूटिंग करना बाक़ी प्रदेशों की तुलना में बहुत ही सरल है।गौर हो कि उत्तराखंड में पिछले कुछ समय से फिल्म और वेब सीरीज शूटिंग में तेजी आई है। अभी हाल ही अनुपम खेर स्टूडियो की फिल्म तन्वी द ग्रेट की शूटिंग भी उनके द्वारा लैंसडौन में कि गई जो 36 दिनों में पूर्ण की गई।


Spread the love