उत्तराखंड में 38वें राष्ट्रीय खेलों की तारीख तय, 28 जनवरी से 14 फरवरी 2025 तक होगा आयोजन

Spread the love

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष डॉ. पी.टी. उषा से मुलाकात कर राज्य में आयोजित होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों पर चर्चा की। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 28 जनवरी से 14 फरवरी 2025 के बीच उत्तराखंड में होगा।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

मुख्यमंत्री धामी ने राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी की जिम्मेदारी मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की और डॉ. पी.टी. उषा का आभार प्रकट किया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में खेलों के लिए जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर पहले से तैयार है और आयोजन को भव्य बनाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने डॉ. पी.टी. उषा को उत्तराखंड के पवित्र धाम, बदरीनाथ और केदारनाथ, के दर्शन के लिए भी आमंत्रित किया।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उत्तराखंड में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेल अब तक के सबसे बेहतरीन होंगे। खेल के साथ खिलाड़ियों और देशभर से आने वाले लोगों के लिए बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन उत्तराखंड के लोगों के लिए मनोबल और प्रोत्साहन का बड़ा स्रोत साबित होगा और राज्य को राष्ट्रीय स्तर पर एक मजबूत मंच मिलेगा।

इस अवसर पर राज्य की खेल मंत्री रेखा आर्य ने भी खुशी जाहिर की और कहा कि राज्य में लंबे समय से राष्ट्रीय खेलों के आयोजन का इंतजार था, जो अब समाप्त हो गया है। उन्होंने बताया कि खेल विभाग पूरी तैयारी में लगा हुआ है और अब तारीखों के फाइनल होने के बाद तैयारियों में और तेजी आएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आयोजन के उद्घाटन के लिए आने की भी संभावना है, हालांकि उनकी उपलब्धता के आधार पर कार्यक्रम में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

38वें राष्ट्रीय खेलों के साथ ही उत्तराखंड में विंटर नेशनल गेम्स का भी आयोजन किया जाएगा, जो राज्य के खेल पर्यटन को और बढ़ावा देगा।

38वें नैशनल गेम्स को लेकर तैयारियां तेज, राज्य में कार्यरत 500 कोच करेंगे 2500 मेडलिस्ट तैयार


Spread the love