बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव रोमांचक मोड पर, भाजपा ने प्रत्याशी के तीन नाम पैनल संसदीय बोर्ड को भेजे, काँग्रेस को बड़ा झटका रंजीत दास बीजेपी के सदस्य बने

Spread the love

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी के लिए भाजपा ने तीन नाम पैनल संसदीय बोर्ड को भेज दिए हैं। भाजपा ने 16 अगस्त को प्रत्याशी का नामांकन कराने का निर्णय लिया है। उधर काँग्रेस को बड़ा झटका देते हुए काँग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रंजीत दास बीजेपी के सदस्य बन गए।

खबरों  के अनुसार भाजपा ने बागेश्वर उपचुनाव के लिए तीन दावेदारों का पैनल केन्द्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेज दिया है. दिवंगत कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के बेटे गौरव कुमार दास कप प्रबल दावेदारों के रूप में माना जा रहा है। भाजपा ने 16 अगस्त को प्रत्याशी का नामांकन कराने का निर्णय लिया है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार  गुरुवार हुई भाजपा स्टेट पार्लियामेंट बोर्ड की बैठक में कई नामों पर चर्चा के बाद तीन दावेदारों का पैनल हाईकमान  को भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की सहमति और जनभावनाओं के अनुरूप उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

वहीं सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इन तीन नामों में दिवंगत कैबिनेट मंत्री की पत्नी पार्वती दास, बेटा गौरव कुमार दास और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष दीप आर्य का नाम शामिल है। अब हाईकमान किसके नाम पर मोहर लगाएगा ये देखने वाली बात होगी।

उधर उपचुनाव उस वक्त रोमांचक मोड पर आता दिखाई दिया जब काँग्रेस को बड़ा झटका देते हुए काँग्रेस पार्टी के मजबूत नेता व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रंजीत दास बीजेपी के सदस्य बन गए। रंजीत  दास  का बागेश्वर क्षेत्र मे युवाओं के बीच बड़ा दबदबा है। बता दें कि बागेश्वर उप चुनाव के लिए पाँच सितंबर को मतदान और आठ को मतगणना है।


Spread the love