BREAKING: धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक कल, हो सकते हैं कई बड़े फैसले

Spread the love

उत्तराखंड में जहां बजट सत्र चल रहा है वहीं अब धामी कैबिनेट की बैठक को लेकर अपडेट आया है। बताया जा रहा है कि सत्र खत्म होने के बाद कैबिनेट की बैठक होने वाली है। जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि बैठक में सरकार कृषि शिक्षा स्वास्थ्य पर्यटन शहरी विकास विभाग में नई सेवा नियमावली को लेकर भी अपनी मंजूरी दे सकती है।

विधानसभा बजट सत्र 2024 के दौरान का चित्र

मिली जानकारी के अनुसार धामी मंत्रिमण्डल की बैठक दिनांक 04 मार्च, 2024 को प्रस्तावित की गई है। ये बैठक 10:30 बजे पूर्वाह्न राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’(पंचम तल), देहरादून में होगी। अधिकारियों को बैठक की तैयारियों  को पूरा करने के निर्देश दिए गए है। इस बैठक में शिक्षा स्वास्थ्य पर्यटन परिवहन शहरी विकास के साथ कई विभागों के प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती हैं। सरकारी विभागों में चल रहे खाली पदों की भर्ती के लिए भी फैसले और निर्देश धामी कैबिनेट के द्वारा दिए जा सकते है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए धामी कैबिनेट की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। माना जा रहा है मार्च महीने में ही लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने जा रही है ऐसे में आचार संहिता लगने से पहले ये अंतिम बैठक अति महत्वपूर्ण मानी जा रही है। सरकार का फोकस चुनावों से पहले जरुरी विकास कार्यों को मंजूरी दिलाना हो सकता है।


Spread the love