पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का निधन, ढाई साल संभाली थी प्रदेश की कमान

Spread the love

तीन राज्यों के पूर्व राज्यपाल व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. अजीज कुरैशी का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार को निधन हो गया, 83 साल के कुरैशी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी के निधन पर कांग्रेस नेताओं ने दुख जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।

आपको बता दें अजीज कुरैशी का जन्म 24 अप्रैल 1941 को भोपाल में हुआ था। वे एमपी के कैबिनेट मंत्री रहने के साथ ही सतना से सांसद भी रह चुके हैं। साल 1984 में अजीज कुरैशी ने लोकसभा चुनाव में एमपी के सतना से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता कुरैशी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मिजोरम के राज्यपाल रहे हैं।

गौर हो कि डॉ. कुरैशी करीब ढाई साल तक उत्तराखंड के राज्यपाल रहे। उन्होंने 15 मई 2012 को उत्तराखंड के राज्यपाल का पद ग्रहण किया था। वहीं, सात जनवरी 2015 को उन्होंने विदाई ली थी। डॉ. कुरैशी के सामने दो कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों विजय बहुगुणा और हरीश रावत ने काम किया था। वहीं, उन्होंने प्रदेश में आपदा के दौरान अपनी अहम भूमिका निभाई थी।


Spread the love