देश के 100 सबसे ताकतवर भारतीयों में शुमार सीएम धामी, इस नंबर पर है सीएम पुष्कर का नाम

Spread the love

नकल विरोधी कानून, समान नागरिक संहिता जैसे फैसलों से देशभर में चर्चा में आए उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश की 100 ताकतवर शख्सियतों की सूची में लंबी छलांग लगाई है। मीडिया समूह इंडियन एक्सप्रेस ने देश के 100 सबसे ताकतवर भारतीयों की सूची जारी की है जिसमें सीएम पुष्कर धामी को 61वें नंबर पर रखा गया है। गौर हो कि पिछले वर्ष इस सूची में पुष्कर सिंह धामी 91वें नंबर पर थे।

बीते दिनों समान नागरिक संहिता विधेयक पास करने के बाद सीएम धामी विशेष चर्चाओं में रहे। वहीँ उन्होंने पूरे देश में लैंड जिहाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई क्वर व्  नकल विरोधी कानून बना कर भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट मिलते ही सोशल मीडिया जैसे प्लेटफ़ॉर्म भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मुहिम को ग़जब वाहवाही मिली थी। कई नामी शख्सियत से लेकर सोशल मीडिया इंफ्यूलेंसर ने यूसीसी के ड्राफ्ट पर सीएम धामी के फैसले की जमकर तारीफ की। यह भी एक अहम् वजह है कि ताकतवर शख्सियतों की सूची में पुष्कर धामी ने लंबी छलांग लगाई।

इंडियन एक्सप्रेस ने सीएम धामी की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए लिखा है कि धामी के पास मुश्किल वक्त में बड़े फैसले लेने की क्षमता है, जहाँ उन्होंने समान नागरिक संहिता बिल लाकर बड़ी लकीर खींची तो वहीँ हल्द्वानी हिंसा जैसे संवेदनशील मामले  को बहुत ही सटीक तरीके से हैंडल किया। उनकी एक सच्चे लीडर की तश्वीर तब भी दिखाई दी थी जब सिलक्यारा टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान धामी लगातार ऑपरेशन पर पल-पल नजरें गडाए रहे और केंद्र से समनान्जस्य बनाये रखा अखबार लिखता है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में पिछला इतिहास दोहराना और राज्य में विकास परियोजनाओं के साथ पर्यावरणीय संतुलन साधना धामी के लिए बड़ी चुनौतियां हैं।

CM File Photo

इस उपलब्धि पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि जनता के हित में बेहतर निर्णय लेने वाले सीएम धामी की सरलता ने उन्हें कद्दावर नेताओं में शुमार कर दिया है।


Spread the love