मनीष खंडूड़ी का “हाथ कमल के साथ”, बीजेपी के हुए वरिष्ठ नेता मनीष खंडूड़ी

Spread the love

धुंवा उठा था तो लगने लगा था की निश्चित ही कहीं चिंगारी तो होगी ही आखिरकार कयासबाजी सही साबित हुई और मनीष खंडूड़ी ने आज शनिवार 9 मार्च को बीजेपी ज्वाइन कर ली है। और अब मनीष खंडूड़ी बीजेपी के हो गए हैं। देहरादून भाजपा महानगर कार्यालय में भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने मनीष खंडूड़ी को भाजपा की सदस्यता दिलाई। मनीष खंडूड़ी कांग्रेस के पूर्व नेता, पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे और उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर ऋतु खंडूड़ी के भाई हैं।

वरिष्ठ नेता मनीष खंडूड़ी ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा महानगर कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मनीष खंडूड़ी को भाजपा की सदस्यता दिलाई। मनीष खंडूड़ी 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। इस बार भी वह कांग्रेस टिकट के दावेदार माने जा रहे थे।

कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है, इस बार भी वह कांग्रेस टिकट के दावेदार माने जा रहे थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि उन्होंने मनीष से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन हो नहीं पाया। उन्होंने कहा कि मनीष के पार्टी से जाने के पीछे कोई व्यक्तिगत या पारिवारिक दबाव हो सकता है। वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा था कि जब भी कोई बड़ा नेता पार्टी से जाता है तो झटका लगना स्वाभाविक है। 

गौरतलब है कि मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में काफी सक्रिय नेता के रूप में नजर आ रहे थे। लेकिन शुक्रवार को अचानक ही मनीष खंडूड़ी ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया, तभी से राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे थे कि मनीष खंडूड़ी जल्द ही भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं।


Spread the love