चौकी इंचार्ज ने किया योगा ट्रेनर के साथ दुष्कर्म, मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज, एसएसपी ने किया सस्पेंड

Spread the love

जब बाड़ ही खेत को खाए तो रखवाली कौन करे अर्थात जब रक्षक ही भक्षक हो जाए तो क्या हो? ऐसा ही एक मामला कथित रूप से सामने आया है उत्तराखंड के देहरादून से जहाँ एक पुलिस चौकी प्रभारी मयूर विहार पुलिस चौकी प्रभारी पर योगा ट्रेनर ने पिस्टल दिखाकर डराने, मारपीट करने और दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस द्वारा राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद एसएसपी ने आरोपी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है, मामले की विवेचना पुलिस क्षेत्राधिकारी रीना राठौर के निर्देशन में उपनिरीक्षक भावना को सौंपी गई है।

मिल रही ख़बरों के अनुसार राजपुर क्षेत्र में रहने वाली एक महिला योगा सिखाती है। महिला ने पुलिस महानिदेशक सहित मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को भेजी शिकायत में बताया कि वर्ष 2023 में उनकी नौकरानी ने ज्वेलरी बाक्स से 20 लाख रुपये के गहने चोरी कर लिए थे।इस संबंध में 13 फरवरी 2023 को राजपुर थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिस समय चोरी की घटना हुई थी, उस समय उप निरीक्षक मनोज भट्ट राजपुर थाने के अंतर्गत कुठालगेट के चौकी प्रभारी थे। चोरी की घटना की विवेचना उन्हें सौंपी गई थी।

 

आरोप है कि विवेचना के दौरान 17 दिसंबर-2023 को चौकी प्रभारी मनोज भट्ट केस के सिलसिले में हाईकोर्ट जाने की बात कहकर पीड़ित महिला को अपने संग नैनीताल ले गया और वहां होटल के कमरे में पुलिस का रौब झाड़कर उससे दुष्कर्म किया। आरोप है कि मनोज भट्ट उसे लगातार धमकी दे रहा था कि यदि उसने घटना के बारे में किसी को कुछ बताया तो वह केस में चार्जशीट दाखिल नहीं करेगा।

महिला ने पुलिस महानिदेशक सहित मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को भेजी शिकायत में बताया कि इसकी शिकायत विदेश में अपने पति से की। चौकी प्रभारी की धमकी से तंग आकर महिला ने इसकी शिकायत पुलिस महानिदेशक से की।डीजीपी के निर्देश पर एसएसपी ने चौकी प्रभारी के विरुद्ध तत्काल मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए।

एसएसपी अजय सिंह बताते हैं कि महिला संबंधित अपराध के मद्देनजर मुकदमे की विवेचना उपनिरीक्षक भावना द्वारा की जा रही है। विवेचना की निगरानी महिला संबंधित अपराध होने पर क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर रीना राठौर के द्वारा की जाएगी। साथ ही एसआई मनोज भट्ट को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।


Spread the love