पहाड़ों में सीजन की बर्फ़बारी शुरू, चारधाम में बर्फ़बारी के बाद मौसम में ठंडक, जाने कहाँ है मौसम विभाग का येलो अलर्ट

Spread the love

उत्तराखंड के पहाड़ों सीजन की बर्फ़बारी शुरू हो गयी है। वहीँ चारधाम में बर्फ़बारी के बाद मौसम में ठंडक महसूस होने लगी है। ठंड बढ़ने के बावजूद यहां श्रद्धालुओं के उत्साह में कमी नजर नहीं आई। बर्फ़बारी के बावजूद भी श्रदालु लाइन में लगकर बाबा केदार के दर्शन के लिए लम्बी लम्बी लाइनों में लगे नजर आ रहे है और जयकारे लगाते देखे जा सकते हैं। हिमपात के चलते निचले इलाकों में ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में पोस्ट मानसून के दौरान जमकर बारिश होने का अनुमान है।

फाईल फुटेज

उच्च हिमालयी क्षेत्र में वर्षा और हिमपात से ठंड में वृद्धि हो गई है। बद्रीनाथ के बाद केदारनाथ में भी सीजन की पहली बर्फ़बारी शुरू हो गयी है। धाम में बर्फबारी से भले ही ठंड बढ़ गई, लेकिन यहां श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है। मौसम के लिहाज से आने वाले कुछ दिन तीर्थयात्रियों के लिए परीक्षा के साबित होंगे क्योंकि मौसम विभाग ने मौसम के पूर्वानुमान में येलो अलर्ट जारी किया है। तीर्थ यात्रियों से अपील की गयी है कि यात्रा से पहले किसी भी परेशानी से बचने के लिए उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान का अपडेट जरूर ले लें।

फाईल फुटेज

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में पोस्ट मानसून के दौरान जमकर बारिश होने का अनुमान है। उत्तराखंड में 15 अक्टूबर से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देना शुरू हो जायेगा। आईएमडी की ओर से जारी अनुमान के मुताबिक 15 अक्टूबर से 16, 17, और 18 अक्टूबर के लिए पहाड़ी जिलों में ओलावृष्टि का येलो अलर्ट और मैदानी जिलों में हलकी बारिश की संभावना जताई है। उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग , बागेश्वर, चमोली के 3500 मीटर ऊंचाई पर बर्फ़बारी का पूर्वानुमान है।


Spread the love